Total Pageviews

Thursday 3 December 2015

IIT कानपुर के स्‍टूडेंट को गूगल ने दी 1 करोड़ 60 लाख की नौकरी

IIT कानपुर की एक इंजीनियरिंग स्‍टूडेंट की लॉटरी निकली है। IIT के कैंपस सेलेक्‍शन में बीटेक-एमटेक स्‍टूडेंट को दुनिया की सबसे बड़ी इंटरनेट कंपनी गूगल ने सालाना 1 करोड़ 60 लाख रुपए सैलरी पैकेज ऑफर किया है। ये सैलेरी पैकेज अब तक का सबसे बड़ा बताया जा रहा है। इससे पहले एक इंजीनियर स्‍टूडेंट को 1 करोड़ 40 हजार का पैकेज मिला था।
पहले दिन 165 और दूसरे दिन 300 स्टूडेंट्स को मिली जॉब
IIT कैंपस सेलेक्शन के दूसरे दिन ही 300 से ज्यादा स्टूडेंटों को सफलता मिली और सबको अच्छे पैकेज के साथ जॉब मिल गई। इससे पहले दिन 165 स्टूडेंट्स को जॉब मिली थी। इस बाद दुनिया के बड़े-बड़े देशों की मल्टीनेशनल कंपनियों ने IITians के सेलेक्शन में इंटरेस् दिखाया। इसमें सबसे ऊपर गूगल रहा जिसने प्रतिमाह 13 लाख 30 हजार रुपए से ज्यादा का पैकेज पर जॉब दिया।
90 फीसदी स्टूडेंट्स को मिलेगी जॉब
IIT के मुताबिक एमडैस के स्टूडेंट्स को अच्छा प्लेसमेंट मिलने वाला है। इस ब्रांच की बड़ी कंपनियां रिटेन टेस्ट, ग्रुप डिस्कशन (जीडी) और पर्सनल इंटरव्यू (पीआई) करने रही हैं। बीटेक, एमबीए और रिसर्च स्कॉलर को अच्छे जॉब ऑफर मिले हैं। इस बार 1400 स्टूडेंट्स का प्लेसमेंट होना है। जिसमें 90 फीसदी स्टूडेंट्स को जॉब मिल जाएगी। 10 फीसदी स्टूडेंट हायर एजूकेशन या फिर रिसर्च करने लगते हैं।
किडनैपिंग के डर से नाम का खुलासा नहीं
IIT ने बताया कि मल्टीनेशनल कंपनियों में अच्छी सैलेरी पर जॉब करने वाले स्टूडेंट्स के नाम का  खुलासा डर की वजह से नहीं किया जा रहा है। IIT प्रशासन का कहना है कि 2013-14 के कैंपस सेलेक्शन के दौरान जिस स्टूडेंट को अच्छा वेतन पैकेज मिला था, उसके भाई का अपहरण हो गया था। इसलिए इस बार खास सावधानी बरती जा रही है।


No comments: